पर्यावरण सुरक्षा को लेकर प्रतियोगिता का आयोजन

0
3

PNN/ Faridabad: सेक्टर-12 स्थित टाउन पार्क में पर्यावरण सुरक्षा को लेकर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमे सौ से अधिक बच्चों ने भाग लिया. टाउन पार्क में सैर करने आने वाले बच्चों ने इस प्रतियोगिता में भाग लेकर पर्यावरण पर आधारित कई विषयों पर अपने अपने विचार प्रस्तुत किए.
प्रतियोगिता में बतौर अतिथि ट्रैफिक ताऊ एएसआई देवेंद्र सिंह भी शिरकत किए. इस मौके पर उपस्थित बच्चों और उनके अभिभावकों को संबोधित करते हुए ट्रैफिक ताऊ ने कहा कि अगर पर्यावरण सुरक्षित है तो हमारा जीवन सुरक्षित है, वरना आज प्राकृतिक आपदा किसी ना किसी रूप में हमें तहस-नहस कर रही है. केदारनाथ आपदा, कश्मीर आपदा, केरला का आपदा जैसे अनगिनत उदाहरण हमारे सामने है.
प्रतियोगिता के संचालक समाजसेवी ओमवीर सिंह और पुष्पेंद्र चावला ने इस मौके पर मीडिया कर्मियों से बात करते हुए बताया कि वह पर्यावरण सुरक्षा को लेकर पिछले 3 वर्षों से भिन्न-भिन्न स्थानों पर प्रतियोगिता का आयोजन करते रहे हैं. उन्होंने कहा कि टाउन पार्क में इस प्रतियोगिता को आयोजन करने का सिर्फ एक मकसद है की यहां शहर के कोने कोने से लोग आते हैं. यहाँ प्रकृति की हर छटा मौजूद है जो बच्चों को जागरूक करने के लिए काफी उपयुक्त है. ओमवीर सिंह ने कहा कि फरीदाबाद शहर दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में से दूसरे स्थान पर है और वह पर्यावरण पर आधारित प्रतियोगिता का आयोजन कर बच्चों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करना चाहते हैं ताकि फरीदाबाद को प्रदूषण रहित बनाया जा सके.

ओमवीर सिंह ने कहा कि टाउन पार्क में प्रतियोगिता प्रत्येक रविवार को शाम 5:00 बजे से आयोजित की जाती है, जिसमें बच्चों को तीन ऐज ग्रुपों में बांट कर प्रतियोगिता में शामिल किया जाता है और जो बच्चे प्रथम सेकंड और थर्ड आते हैं उनको पुरस्कृत किया जाता है और साथ में पौधे भी भेट किए जाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here