कांग्रेस उम्मीदवार ने नए चुनाव अधिकारी से मुलाकात कर धांधली की की शिकायत

PNN/ Faridabad: कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अवतार सिंह भड़ाना ने मंगलवार को नवनियुक्त जिला उपायुक्त एवं चुनाव अधिकारी अशोक कुमार गर्ग से मुलाकत कर चुनाव में कई जगह जबरदस्ती वोट डालने की शिकायतें की।
उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान पुलिस संरक्षण में जबरदस्त फर्जी मतदान हुआ। इस मुलाकात के बाद भड़ाना ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि सरकार एवं निर्वाचन आयोग ने उनकी शिकायतों को जायज मानते हुए जिला उपायुक्त को तो बदल दिया परंतु पुलिस आयुक्त के खिलाफ कोई करवाई नहीं किया जबकि बूथ कैप्चरिंग व जबरन वोट डालने की समस्त करवाई पुलिस संरक्षण में की गई। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर दिल्ली में चुनाव आयोग तक जाएंगे और जरूरत पड़ी तो जन आंदोलन भी करेंगे।
भड़ाना ने बताया कि 12 मई रविवार को हुए मतदान में बूथ पर गड़बड़ी और गोपनीयता के उल्लंघन की शिकायत उन्होंने चुनाव आयोग को की थी। मामले की शिकायत के बाद चुनाव आयोग के अधिकारियों ने इस मामले की जांच की तो आरोप सही पाये गए। इसके बाद गड़बड़ी वाले पोलिंग बूथ पृथला विधानसभा में असावटी गांव बूथ संख्या-88 पर दोबारा मतदान व जिले के डीसी को तत्काल प्रभाव से बदलने के आदेश दिए थे।
आयोग ने आईएएस अधिकारी अशोक कुमार गर्ग को फरीदाबाद का जिला उपायुक्त एवं रिटर्निंग अधिकारी, आरओ द्धनियुक्त किया है। उन्होंने कहा कि केवल अधिकारियों का तबादला कोई सजा नहीं है अपितु उनके खिलाफ़ सख्त करवाई करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *