Post

खुशखबरी: फरीदाबाद-गुरुग्राम मेट्रो रूट में प्याली चौक होगा शामिल

PNN/ Faridabad: दिल्ली-गुरुग्राम के बीच शुरू होने वाली मेट्रो की बनी डीपीआर को लेकर एनआईटी 86 विधायक नीरज शर्मा के हस्तक्षेप के बाद रोक दिया गया है. अब एक बार फिर से मेट्रो रूट की सर्वे कर प्याली चौक को शामिल करने के लिए मांग की जा रही है, जिसपर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आदेश पर उनके प्रधान सचिव राजेश खुल्लर ने इस रूट का फिर से सर्वे कराकर 10 अगस्त तक रिपोर्ट मांगी है.

अगर विधायक की प्रयास सफल रहा तो प्याली चौक को मेट्रो रूट में शामिल किया जाएगा, जिससे बल्लभगढ़, बड़खल और एनआइटी तीन विधानसभा क्षेत्रों के करीब दस लाख लोगों को फायदा होगा.

इतना ही नहीं फरीदाबाद-गुरुग्राम की मेट्रो रूट को लेकर परिवहन मंत्री और बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा ने भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखकर सहमति जताई है.
मूलचंद शर्मा ने कहा कि मेट्रो का रूट प्याली चौक से ही तय किया जाए.

विधायक नीरज शर्मा ने मुख्यमंत्री को इस बाबत एक पत्र देकर अपनी मांग रखी, जिसके बाद मुख्यमंत्री के आदेश पर अब उनके प्रधान सचिव ने इस रूट का फिर से सर्वे कराकर 10 अगस्त तक रिपोर्ट मांगी है.

मुख्यमंत्री के इस फैसले पर विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि यह एक ऐसा मुद्दा था, जिसमें सभी लोग दलगत से ऊपर उठकर आवाज उठाई. सभी चाहते हैं की मेट्रो प्याली चौक से होकर गुजरे, इसलिए वह सभी का आभार व्यक्त करते हैं.

गौरतलब है कि फरीदाबाद और गुरुग्राम के बीच बहुप्रतीक्षित मेट्रो ट्रेन परियोजना की डीटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (DPR) बनकर तैयार हो चुकी थी और नया रूट भी स्वीकृत हो चुका था लेकिन उस रूट में प्याली चौक को सम्मिलित नहीं किया गया था, जिसके बाद स्थानीय विधायक नीरज शर्मा ने प्याली चौक पर उक्त परियोजना का विरोध किया था.

यह भी पढ़ें-

1अगस्त से अनलॉक-3 शुरू, खुलेंगे यह सारी चीजें

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique