Post

हाईवे पर सफर करने वाले हो जाएं सावधान, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

PNN India: अगर आप सफर कर रहे हैं और हाईवे पर है तो यह खबर जरूर पढ़ें और सावधान हो जाए क्योंकि हाईवे पर आजकल एक ऐसा गिरोह सक्रिय हो गया है, जो आपका नाम पता कर अपने आपको पुराना परिचित बताकर आपको लूट सकता है. जिस लेकर पुलिस ने भी एक एडवाइजरी जारी की है.
लोगों को जागरूक करते हुए पुलिस ने बताया कि एक ग्रह जो आजकल हाईवे पर सक्रिय है वाहनों के नंबरों को मोबाइल में स्कैन कर गाड़ी मालिक का नाम और पता फौरन जान लेते हैं. इसके बाद उक्त गाड़ी का पीछा कर गाड़ी मालिक का नाम लेकर पुकारते, खुद को परिचित बताते हैं और गाड़ी को रोकने की इशारा करते हैं. और गाड़ी रुकते ही लूटपाट की अंजाम देते हैं. पुलिस भी ऐसे लोगों से सतर्क रहने की सभी से अपील की है.

मोबाइल ऐप का करते हैं

पुलिस ने बताया कि ये लोग एम परिवहन मोबाइल ऐप के जरिए आपकी जानकारी प्राप्त कर लेते हैं. उसके बाद वह पीछे से नाम लेकर आवाज देते हैं. ये लोग दिखाते हैं कि वह आपका पुराना दोस्त व जानकार है. उसके बाद गाड़ी के मालिक को बहला-फुसला कर गाड़ी साइड में रुकवाते हैं फिर व्यक्ति को लूट लेते हैं.

कई शहरों में हो चुकी ऐसी घटना

यह गैंग ही हाइवे पर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते हैं. हालांकि दिल्ली के आस-पास के शहरों में एक्सप्रेसवे पर ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं. जिन्हें देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर ऐसे बदमाशों से सतर्क रहने को कहा है.

एम परिवहन मोबाइल ऐप से निकालते हैं नाम- हाइवे पर ये बदमाश पहले गाड़ी के मालिक का नाम और एड्रेस निकालने के लिए एम परिवहन मोबाइल ऐप का यूज कर रहे हैं. इस ऐप की मदद से आसानी से किसी भी गाड़ी के नंबर भर से गाड़ी के मालिक का नाम और उसका एड्रेस निकाला जा सकता है.

यह भी पढ़ें-

बकरीद के लिए बंगाल में 1 अगस्त को लॉकडाउन नहीं

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique