Post

CA की एग्जाम अब नवंबर में, ICAI ने SC को दी यह जानकारी

PNN India: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने मई/जुलाई में होने वाली सीए (CA) की परीक्षा कोरोनावायरस के खतरे के चलते कैंसिल कर दी है. अब यह परीक्षा नवंबर में आयोजित की जाएगी. 

इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ICAI ने सुप्रीम कोर्ट को ये जानकारी दी.

बता दें कि कोरोना संकट के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. परीक्षाएं टालने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई थी. कोर्ट ने इंस्टीट्यूट से जवाब मांगा तो कोर्ट को पूरी जानकारी दी गई.

सुप्रीम कोर्ट (SC) ने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) को कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए 29 जुलाई से होने वाली चार्टेड अकाउंटेंट (CA) की परीक्षा की समीक्षा के लिए वक्त दिया था.

सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने आईसीएआई से कहा था कि CA परीक्षा के लिए छात्रों को परीक्षा केंद्र बदलने का विकल्प दिया जाना चाहिए. आप अंतिम सप्ताह तक परीक्षा केंद्र के विकल्प को बदलने की अनुमति देंगे. वहीं आईसीएआई ने परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी है.

वहीं, ICAI ने ICAI CA नवंबर परीक्षाओं के लिए फाउंडेशन कोर्स के लिए आवेदन की तारीख को 31 अगस्त, 2020 तक पहले ही बढ़ा दिया था. संस्थान ने सूचित किया है कि जो उम्मीदवार फरवरी और मार्च के महीनों में, सीनियर सेकंडरी परीक्षा में एक या एक से अधिक पेपर में उपस्थित हुए थे, वे भी इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

CBSE ने 12वीं का रिजल्ट किया घोषित, एक क्लिक में देखें रिजल्ट

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique