Post

दिल्ली गुड न्यूज़: कोरोना रफ्तार में आई कमी, एक्टिव केस 10% से कम

PNN India: कोरोना मामले को लेकर दिल्ली से गुड न्यूज़ आ रही है. राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार कम हो गई है. अब यहां नए केसोें में भी कमी आ रही है और ज्यादा लोग ठीक भी हो रहे हैें. शनिवार को यहां 1142 नए मामले रिपोर्रट हुए. हालांकि राजधानी में अब ऐक्टिव केस 12,657 ही रह गए हैं जो कि वर्तमान में कुल मामलों का 9.77 प्रतिशत है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘ऐक्टिव केस के मामले में दिल्ली आठवें स्थान पर पहुंच गई है. कुछ दिन पहले स्थिति बहुत खराब थी. हम दूसरे स्थान पर पहुंच गए थे लेकिन अब लगातार सुधार हो रहा है.’

उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले भले ही कम हो रहे हों लेकिन सभी को सावधान रहने की जरूरत है और लापरवाही से स्थिति फिर खराब हो सकती है. सरकार के द्वारा जारी हालिया आंकड़ों के मुताबिक 1.13 लाख कोरोना मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं. 12,657 ऐक्टिव केसों में से 7,339 (58%) होम आइसोलेशन में हैं. 137 मरीज कोविड केयर सेंटर में हैं औरर 3,135 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं.

आपको बता दें, राजधानी में अबतक के संक्रमण का आंकड़ा 1.3 लाख हो गया है और अबतक 3,806 लोगों की जान भी गई है. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 29 लोगों की कोरोना से मौत हुई.

यह भी पढ़ें-

Rajasthan Crisis: कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर राज्यपाल के खिलाफ खोला मोर्चा, शुरू किया #Speak Up for Democracy अभियान



Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique