Post

NHPC ने ब्लड डोनेशन कैंप का किया आयोजन

PNN/ Faridabad: एनएचपीसी लिमिटेड, भारत की प्रमुख जलविद्युत कंपनी और भारत सरकार की मिनी रत्न ‘श्रेणी-I’ उद्यम द्वारा रोटरी क्लब, फरीदाबाद मिडटाउन के सहयोग से एनएचपीसी आवासीय परिसर, फरीदाबाद में आज रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

ए.के. सिंह, अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक, एनएचपीसी ने अपनी पत्नी सुधा सिंह के साथ ने शिविर का शुभारंभ किया। इस दौरान एन.के. जैन, निदेशक (कार्मिक), एनएचपीसी, एनएचपीसी के वरिष्ठ अधिकारीगण और रोटरी क्लब के सदस्यगण भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर बोलते हुए, ए.के. सिंह ने कहा कि दुनिया को प्रभावित करने वाले कोविड-19 के इन अभूतपूर्व समय के दौरान, अस्पतालों में रक्त की कमी हो रही है और एनएचपीसी ने ब्लड बैंकों का समर्थन करने के प्रयास के रूप में इस रक्तदान शिविर का आयोजन किया है। उन्होंने इस पहल की सराहना की और एनएचपीसी कार्मिकों और उनके परिवार के सदस्यों को इस नेक काम से जुड़ने का आग्रह किया। रक्तदान शिविर में अच्छी प्रतिक्रिया देखी गई और कुल 75 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।
 
इस अवसर पर रोटरी क्लब, फरीदाबाद मिडटाउन के पदाधिकारियों, पंकज गर्ग, अध्यक्ष, डॉ. आशीष वर्मा, सचिव और सचिन खोसला, कोषाध्यक्ष ने एनएचपीसी को इस पहल के तहत शिविर का संचालन करते हुए एक सफल कार्यक्रम आयोजित करने के लिए धन्यवाद किया ।
 
आपको बता दूं कि एनएचपीसी पूरे भारत में विभिन्न पहल, जैसे कि पीपीई किट, मास्क व सैनिटाइजर आदि का वितरण, कीटाणुशोधन अभियान, संगरोध (Quarantine) सुविधाओं का निर्माण, आईसीयू के लिए पोर्टेबल वेंटिलेटर, क्रैश कार्ट, आपातकालीन रिकवरी ट्रॉलियों, ब्लड एनालाईजर, अल्ट्रा साउंड मशीन, एनेस्थीसिया वर्क स्टेशन आदि प्रदान करते हुए कोविड -19 के प्रसार को रोकने में योगदान दे रही है । एनएचपीसी अपनी परियजोनाओं के अस्पतालों और डिस्पेंसरियों में डॉक्टरों की समर्पित टीम के माध्यम से इस महामारी के दौरान 24 x7 चिकित्सा सेवाएं प्रदान कर रही है।

यह भी पढ़ें-

द श्रीराम मिलेनियम स्कूल के विद्यार्थियों का ISC, ICSE परीक्षा परिणाम शानदार

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique