मृत गायों का किया गया अंतिम संस्कार

0
17

PNN/ Faridabad: अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने गौ रक्षा युवा वाहनी ट्रस्ट के सहयोग से शिव मंदिर, भूदत्त कॉलोनी के सामने दो मृत गायों को जेसीबी द्वारा उठाकर बाईपास पर अंतिम संस्कार किया गया.
इस दौरान अखिल भारतीय कल्याण ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष मधु शर्मा सहित मीडिया प्रभारी संजय शर्मा, सलाहकार राजीव गुप्ता, जितेंद्र कुमार, पुष्पेंद्र कुमार व कॉलोनी के बहुत से लोग उपस्थित रहे और गौ रक्षा युवा वाणी ट्रस्ट के अशोक बाबा के सहयोग से गायों का अंतिम संस्कार किया गया.

अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष पुष्पेंद्र शर्मा ने कहा कि गाय हमारी माता है. मैं सभी लोगों से अपील करता हूं की कृपा गायों को खुला न छोड़ें। इस तपती गर्मी में जगह जगह पानी व चारा का इंतजाम करें ताकि बेजुबान जानवर व पक्षियां भूखे प्यासे न मरे.

ट्रस्ट के राष्ट्रीय महासचिव महेश शर्मा वत्स ने कहा कि उन्हें सुचना मिली कि शिव मंदिर के सामने मृत गाय पड़ी है जिनकी ट्रक की टक्कर लगने से मृत हो गयी है. महेश शर्मा वत्स ने इस बाबत जानकारी स्थानीय पार्षद दीपक यादव को दिया और उनसे जेसीबी भेजने के लिए अपील की.

ट्रस्ट के महामंत्री हृदेश सिंह ने कहा कि हम सब ट्रस्ट के माध्यम से हर जीवात्मा के लिए कुछ अच्छा कार्य करने के लिए हमेशां तत्पर रहेंगे। चाहे वह मनुष्य हो या फिर पशु-पक्षी। हमें मानवता के लिए कुछ पुन्य कार्य करके अपने जीवन को बनाना चाहिए क्योंकि पुन्य कार्य ही हमें मुक्ति दिलाते हैं.