Post

Rajasthan Crisis: कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर राज्यपाल के खिलाफ खोला मोर्चा, शुरू किया #Speak Up for Democracy अभियान

PNN India: राजस्थान में सियासी घमासान के बीच कांग्रेस आज पूरे दिन सोशल मीडिया पर (#Speak Up for Democracy) अभियान चलाएगी. यह राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन अभियान आज सुबह 10 बजे से शुरू होगा.

इस अभियान से मुख्यमंत्री सहित सभी कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता जुड़ेंगे. 27 जुलाई को सुबह 10 बजे ‘#सेव डेमोक्रेसी सेव कॉन्स्टिट्यूशन’ के तहत विरोध प्रदर्शन होगा. इस दिन देशभर के सभी राज्यों के राजभवनों के बाहर विरोध प्रदर्शन होगा.

दरअसल, राजभवन और राजस्थान सरकार के बीच टकराव बढ़ता ही जा रहा है. विधानसभा सत्र की अनुमति नहीं देने से नारजा कांग्रेस ने अब राज्यपाल के खिलाफ मोर्चा खोला दिया है. कांग्रेस पार्टी रविवार को # के साथ “स्पीक अप फॉर डेमोक्रेसी” (#SpeakUpForDemocracy) अभियान चलाएगी. यह अभियान सोशल मीडिया पर आज दिन भर चलेगा. वहीं, सोमवार को कांग्रेस पार्टी जयपुर सहित सभी राज्य की राजधानियों में राजभवन का घेराव करेगी.

कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर राजभवन घेराव की घोषणा की है. वेणुगोपाल ने लिखा, लोकतंत्र की हत्या के खिलाफ देश भर के राजभवन घेरेगी कांग्रेस. इधर, बीजेपी BJP नेता राज्यपाल से राजभवन में मुलाकात की. राज्यपाल से मुलाकात के बाद बीजेपी राज्य सरकार पर हमलावर हो गई. बीजेपी का कहना है कि हमने राष्ट्रपति शासन की मांग नहीं की है. बीजेपी ने सीएम गहलोत से इस्तीफे की मांग भी की है. बीजेपी का कहना है कि सीएम गहलोत ने राजभवन घेराव की चेतावनी दी थी. उन्होंने गलत भाषा का इस्तेमाल किया था. होटल फेयरमोंट में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद सीएम अशोक गहलोत ने कहा, बीजेपी के षड्यंत्र को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा.

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को पूरे राजस्थान में केंद्र सरकार और BJP के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया था. कांग्रेस ने 11 बजे से सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन शुरू किया था. पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने विरोध प्रदर्शन को लेकर निर्देश जारी किए थे. निर्देश में कोरोना गाइडलाइन का पालन करने को कहा गया था. 50 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा नहीं होने की हिदायत दी गई थी.

यह भी पढ़ें-

महाराष्ट्र बोर्ड घटाएगा 25 फीसदी पाठ्यक्रम

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique