Post

बकरीद के लिए बंगाल में 1 अगस्त को लॉकडाउन नहीं

PNN India: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में लॉकडाउन को लेकर नया फैसला किया है. सीएम ने कहा है कि राज्य में 31 अगस्त तक लॉकडाउन को बढ़ाया जा रहा है. इस दौरान हफ्ते में दो दिन सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा.

हालांकि उन्होंने बकरीद के मद्देनजर लॉकडाउन नहीं लगाने का एलान किया है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि एक अगस्त को बकरीद के दिन राज्य में लॉकडाउन नहीं रहेगा.

ममता ने कहा कि राज्य में 2, 5, 8, 9, 16, 17, 23, 24 और 31 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा.

राज्य के गृहमंत्रालय द्वारा किए गए ट्वीट में कहा गया है, लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हुए 2 और 9 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन के फैसले को वापस लिया जा रहा है. इससे पहले मंगलवार शाम को सरकार की तरफ से कहा गया था कि बंगाल में हफ्ते में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन रहता है जो कि अब 31 अगस्त तक होगा. वहीं पहली अगस्त को पड़ रहे बकरीद (Eid-ul-Azaha) के त्योहार को देखते हुए ममता बनर्जी ने आदेश दिया है कि इस दिन राज्य में कोई पाबंदी नहीं रहेगी.

अब गृह मंत्रालय ने ट्वीट में कहा है कि इस फैसले के बाद लोगों की तरफ से रिक्वेस्ट आई कि कुछ विशेष तिथियों को लॉकडाउन न किया जाए. इसी के मद्देनजर 1 अगस्त को लॉकडाउन का फैसला वापस लिया है.

गौरतलब है कि 3 अगस्त को रक्षा बंधन और 9 अगस्त को स्थानीय त्योहार है. ऐसे में इसे लेकर सरकार की तरफ से छूट दी गई है.

स्वास्थ्य विभाग के आखिरी अपडेट के मुताबिक पश्चिम बंगाल में 2,112 नए मामलों की पुष्टि हुई, जबकि 2,166 लोगों को पिछले 24 घंटे में अस्पताल से छुट्टी दी गई. बयान में बताया गया है कि राज्य में कुल मामले 60,830 हो गए हैं. इसके अलावा 39 और मरीजों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 1,411 हो गई है.अरावली की पहाड़ी में ड्रोन से होगा पौधारोपण, वन विभाग का यह वर्क प्लान

यह भी पढ़ें-

अरावली की पहाड़ी में ड्रोन से होगा पौधारोपण, वन विभाग का यह वर्क प्लान

Sharing Is Caring
Shafi-Author

Shafi Shiddique